(दतिया)राजस्व विभाग की सीएम हेल्पलाइन में संतुष्टिपूर्ण प्रगति न पाए जाने पर कलेक्टर ने जाहिर की नाराजगी

  • 17-Jun-25 12:00 AM

दतिया 17 जून (आरएनएस)। न्यू कलेक्ट्रेट सभागार में सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा करते हुए कलेक्टर अक्षय कुमार तेम्रवाल ने राजस्व विभाग एवं नगरपालिका के अधिकारियों पर नाराजगी जाहिर की। तेम्रवाल ने सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों में कम प्रगति पाए जाने पर राजस्व अधिकारियों केा नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि आगामी बैठक तक यदि सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों में प्रगति नहीं पाई गई तो संबधित अधिकारी कार्यवाही के लिए तैयार रहे।बैठक के दौरान तेम्रवाल काफी सख्त नजर आए। उन्होंने कहा कि जिले की रैकिंग में सुधार लाने के प्रयास किए जाए। उन्होंने समस्त अधिकारियों को सीएम हेल्पलाइन की 50 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों को समय सीमा में निराकृत करने के निर्देश दिए।साथ ही उन्होंने कहा कि जिन अधिकारियों ने शिकायतों को नॉन अटेंडिट छोडा है उन पर राशि अधिरोपित की जाए। जिससे आगमी शिकायतों पर वे ध्यान देकर उन्हें अटेंड करे एवं निराकृत करें।इसके उपरांत कलेक्टर तेम्रवाल ने कोर्ट में अवमानना एवं हाईकोर्ट निर्देश के प्रकरणों की समीक्षा की।बैठक में संयुक्त कलेक्टर नीरज शर्मा, एसडीएम दतिया संतोष तिवारी, संयुक्त कलेक्टर ऋषि कुमार सिंघई, डिप्टी कलेक्टर भूमिजा सक्सेना सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।




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