(बाराबंकी)शिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता के लिए बीडीओ ने की नई पहल

  • 23-Oct-24 12:00 AM

फोन से फरियादियों से कर रहे हैं बातरामसनेहीघाट बाराबंकी 23 अक्टूबर (आरएनएस)। बनीकोडर खंड विकास अधिकारी विनय कुमार मिश्रा ने की जा रही शिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता परखने के लिए शिकायत का फीडबैक जानने के लिए कालिंग शुरू कर दी है।आपको बता दे कि लगातार शिकायतों का ग्राफ तमाम विभागों में बढ़ गया है, जाहिर है कि शिकायतों का निस्तारण गुणवत्ता पूर्ण न होने से शिकायतकर्ता सीएम हेल्प लाइन नम्बर व मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल सहित तमाम माध्यमो से लोग अपनो अपनी शिकायत दर्ज कराते है तमाम ऐसे मामले है जिसमे अधिकारी कर्मचारी बिना मौके पर गए ही अपनी जांच आख्या एक ही स्थान पर बैठकर लगा देते है और समस्या का समाधान कर उच्चाधिकारियों को गुमराह कर देते है और समस्या जस की तस बनी रहती है जिसके कारण शिकायतकर्ता दुबारा शिकायत दर्ज करता है, शिकायतों का गुणदोष के आधार पर निस्तारण हो इसके लिए बनीकोडर विकास खंड अधिकारी विनय मिश्रा की पहल की लोग सराहना की जा रही है, बीडीओ ने शिकायतों के निस्तारण बाद ब्लॉक से शिकायतकर्ता के दिये गए मोबाइल नम्बर पर संपर्क करके निस्तारण के बारे में जानकारी लेते है जिससे शिकायत निस्तारण की वास्तविकता सामने आती है। इस संवंध में खंड विकास अधिकारी विनय कुमार मिश्रा बे बताया कि शिकायतों की गुणवत्ता जानने के लिए ब्लॉक से शिकायत निस्तारण के बाद शिकायतकर्ता द्वारा दिये गए नम्बर पर सम्पर्क कर शिकायत निस्तारण की जानकारी ली जाती है जिससे निस्तारण की सही जानकारी मिल जाती है। उन्होंने बताया कि अधिकारियों को कर्मचारियों को भी निर्देशित किया गया है कि शिकायत गुणदोष के आधार पर हो नही तो कार्यवाई की जाएगी।




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