(भोपाल)महापौर ने महापौर हेल्प लाईन की समीक्षा की
- 05-Aug-25 12:00 AM
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भोपाल 5 अगस्त (आरएनएस)। महापौर मालती राय ने महापौर हेल्प लाईनÓÓ की समीक्षा की और निगम अधिकारियों को महापौर हेल्प लाईनÓÓ के माध्यम से प्राप्त नागरिकों की षिकायतों/समस्याओं का त्वरित निदान सुनिष्चित करने के दिए निर्देश। समीक्षा के दौरान श्रीमती राय ने निगम अधिकारियों से लंबित षिकायतों के निराकरण के संबंध में चर्चा कर जानकारी प्राप्त की साथ ही अनेक षिकायतकर्ताओं से दूरभाष पर वार्तालाप कर फीडबैक भी लिया। महापौर राय को इस दौरान अवगत कराया गया कि माह जुलाई एवं वर्तमान तक कुल 4078 षिकायतें प्राप्त हुई है जिनमें से 2951 षिकायतों का निराकरण कर दिया गया है और शेष के निराकरण हेतु कार्यवाही त्वरित गति से की जा रही है।महापौर मालती राय ने मंगलवार को स्मार्ट सिटी कार्यालय स्थित कंट्रोल रूम में महापौर हेल्प लाईन की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान महापौर राय ने हेल्प लाईन पर प्राप्त षिकायतों एवं उनके निराकरण के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी प्राप्त की और विभिन्न विभागों के अधिकारियों से दूरभाष पर चर्चा कर उनके विभागों से संबंधित लंबित षिकायतों के साथ ही हेल्प लाईन पर प्राप्त होने वाली अन्य षिकायतों को भी और अधिक त्वरित गति से निराकृत करने के निर्देष दिए। इस दौरान महापौर राय ने अनेक षिकायतकर्ताओं से भी चर्चा की और षिकायतों के निराकरण के संबंध में फीडबैक भी लिया। षिकायतकर्ताओं ने उनकी समस्याओं/षिकायतों के घर बैठे ही समाधान पर संतोष व्यक्त करते हुए महापौर राय के प्रति आभार भी व्यक्त किया।महापौर राय को इस दौरान अवगत कराया गया कि माह जुलाई में एवं वर्तमान तक कुल 4078 षिकायतें प्राप्त हुई है जिनमें से 2951 षिकायतों का निराकरण कर दिया गया है और शेष के निराकरण हेतु कार्यवाही त्वरित गति से की जा रही है।
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