(भोपाल)महापौर हेल्प लाईनÓÓ पर प्राप्त शिकायतों का त्वरित निदान सुनिश्चित करें
- 17-Jun-25 12:00 AM
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भोपाल 17 जून (आरएनएस)। महापौर मालती राय ने महापौर हेल्प लाईनÓÓ की समीक्षा करते हुए निगम अधिकारियों को निर्देशित किया कि महापौर हेल्प लाईनÓÓ के माध्यम से प्राप्त नागरिकों की Óिाकायतोंञ्चसमस्याओं का त्वरित निदान सुनिÓिचत किया जाए। समीक्षा के दौरान राय ने निगम अधिकारियों से लंबित शिकायतों के निराकरण के संबंध में चर्चा कर जानकारी प्राप्त की साथ ही अनेक Óिाकायतकर्ताओं से दूरभाष पर वार्तालाप कर फीडबैक भी लिया। महापौर राय को इस दौरान अवगत कराया गया कि जून माह में वर्तमान तक कुल 1728 Óिाकायतें प्राप्त हुई है जिनमें से 912 Óिाकायतों का निराकरण कर दिया गया है और शेष के निराकरण हेतु कार्यवाही त्वरित गति से की जा रही है।महापौर मालती राय ने मंगलवार को स्मार्ट सिटी कार्यालय स्थित कंट्रोल रूम में महापौर हेल्प लाईन की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान महापौर राय ने हेल्प लाईन पर प्राप्त Óिाकायतों एवं उनके निराकरण के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी प्राप्त की और विभिन्न विभागों के अधिकारियों से दूरभाष पर चर्चा कर उनके विभागों से संबंधित लंबित Óिाकायतों के साथ ही हेल्प लाईन पर प्राप्त होने वाली अन्य Óिाकायतों को भी और अधिक त्वरित गति से निराकृत करने के निर्देÓा दिए। इस दौरान महापौर राय ने अनेक Óिाकायतकर्ताओं से भी चर्चा की और Óिाकायतों के निराकरण के संबंध में फीडबैक भी लिया। महापौर मालती राय ने कहा कि हमारा प्रयास हैै कि शहर की जनता को अधिक से अधिक सुविधाएं उपलब्ध कराए और उनकी समस्याओं का शीघ्रता से निराकरण भी किया जाए। Óिाकायतकर्ताओं ने उनकी समस्याओंञ्चÓिाकायतों के घर बैठे ही समाधान पर संतोष व्यक्त करते हुए महापौर राय के प्रति आभार भी व्यक्त किया।महापौर राय को अवगत कराया गया कि अप्रैल माह में वर्तमान तक कुल 1728 Óिाकायतें प्राप्त हुई है जिनमें से 912 Óिाकायतों का निराकरण कर दिया गया है और शेष के निराकरण हेतु कार्यवाही त्वरित गति से की जा रही है।
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