(मेरठ)टू-व्हीलर इंश्योरेंस खरीदने वाले ग्राहकों की सख्या टियर-3 शहरों में अधिक
- 09-Oct-24 12:00 AM
- 0
- 0
मेरठ 9 अक्टूबर (आरएनएस) : दोपहिया वाहन मालिकों के बीच कॉम्प्रिहेंसिव इंश्योरेंस सबसे लोकप्रिय विकल्प बना हुआ है। पॉलिसीबाजार के आंकड़ों के अनुसार 57त्न ग्राहकों ने इस विकल्प को चुना है, इसके बाद 43त्न ग्राहक ऐसे है जिन्होन थर्ड पार्टी कवरेज को चुना है। उपभोक्ताओं में अब ऐसी पॉलिसियों की मांग बढ़ रही है, जो केवल थर्ड पार्टी को होने वाले नुकसान को कवरेज प्रदान करने के साथ-साथ चोरी, दुर्घटनाओं, बाढ़ और अन्य प्राकृतिक आपदाओं से भी सुरक्षा प्रदान करे।इस बदलाव ने कॉम्प्रिहेंसिव इंश्योरेंस पॉलिसी के प्रति जागरूकता और समझ को मजबूत किया है, जिसके परिणामस्वरूप टू-व्हीलर मालिकों द्वारा कॉम्प्रिहेंसिव पॉलिसी अपनाने में साल-दर-साल 8त्न से 10त्न की वृद्धि दर्ज की गई है। बढ़ते ट्रैफिक, दुर्घटनाओं और जलवायु परिवर्तन से संबंधित नुकसान के मामलों ने इस वृद्धि को बढ़ावा दिया है।मानस कपूर, हेड-टू-व्हीलर इंश्योरेंस, पॉलिसीबाजार डॉट कॉम: "आकंड़ों के अनुसार जीरो डेप्रिसिएशन ऐड-ऑन ग्राहकों के बीच बहुत अधिक लोकप्रिय विकल्प बन कर उभरा है, 78त्न ग्राहकों द्वारा इस ऐड-ऑन को चुना गया है। जिससे यह पता चलता है कि ग्राहक अपनी जेब से होने वाले खर्च को कम करने के लिए प्रीमियम विकल्पों की ओर झुक रहे हैं।
Related Articles
Comments
- No Comments...