(रामगढ़)रामगढ़ इंजीनियरिंग कॉलेज में शैक्षणिक कार्यक्रम का किया गया आयोजन

  • 09-Nov-23 12:00 AM

-उद्यमिता,प्रोद्योगिकी के बारे में स्कूली बच्चों को जागरूक करने का है परम उद्देश्य:प्राचार्यरामगढ़ 9 नवंबर (आरएनएस)। सरकार द्वारा स्थापित मुरुबंदा स्थित रामगढ़ इंजीनियरिंग कॉलेज जो झारखंड सरकार और टेक्नो इंडिया ग्रुप द्वारा संचालित हें,(आरईसी) का इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार विभाग श्रमिक +2 हाई स्कूल तोपा पिंडरा के माध्यमिक छात्रों के कॉलेज विजिट की मेजबानी की।इसके अलावा आरईसी की आईआईसी (इंस्टीट्यूट इनोवेशन काउंसिल) कॉलेज परिसर में राष्ट्रीय उद्यमिता दिवस मनाने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया।प्राचार्य डॉ शरबानी रॉय बताया कि हमारा संस्थान स्कूली छात्रों को तकनीकी क्रांति के इस युग में खुद को समायोजित करने के लिए प्रेरित करना है।हम आस-पास के स्कूली छात्रों को प्रौद्योगिकी के बारे में जागरूक करने के लिए इस दौरे का आयोजन कर रहे हैं।हमने अपने कॉलेज के छात्रों को उद्यमिता के महत्व के बारे में जागरूक करने के लिए राष्ट्रीय उद्यमिता दिवस भी मनाया था।डॉ नजमुल इस्लाम वाइस प्रिंसिपल ने कहा कि सही शिक्षा प्रणाली के लिए छात्रों को अपने भविष्य के लक्ष्य निर्धारित करने के लिए विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में जाने की आवश्यकता होती है और रामगढ़ इंजीनियरिंग कॉलेज हमेशा तकनीकी विकास को बढ़ावा देने के लिए ऐसे मंच बनाने की कोशिश करता है।इसके अलावा हम राष्ट्रीय उद्यमिता दिवस मनाकर अपने छात्रों को उद्यमिता के बारे में बताने का प्रयास करते हैं।इस कार्यक्रम में छात्रों ने अपने नवीन परियोजना विचारों को प्रस्तुत किया और उन उत्पादों को दिखाया जो उनके नवीन विचारों का उपयोग करके बनाए गए थे।पल्लब दास मीडिया समन्वयक ने कहा कि श्रमिक+2 हाई स्कूल तोपा पिंडरा के लगभग 90 माध्यमिक छात्र इस दौरे में आए थे जहां रामगढ़इंजीनियरिंग कॉलेज के 10 छात्र स्वयंसेवक पूरे कार्यक्रम में हमारे संकायों की सहायता किये।राष्ट्रीय उद्यमिता दिवस समारोह में हमारे कॉलेज के लगभग 100 छात्रों ने भाग लिया था।कॉलेज भ्रमण कार्यक्रम में उपस्थित संकाय सदस्य हैं,नीलेश कुमार,अभिषेक कुमार, पल्लब दास, कमाल अहमद और सनत कुमार।राष्ट्रीय उद्यमिता दिवस समारोह कार्यक्रम में उपस्थित संकाय सदस्यों में डॉ.नजमुल इस्लाम, अरुणाभा दत्ता,डॉ.आशीष नारायण,सप्तर्षि मुखर्जी. शुभकंर सामन्त शामिल थे।




Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment