(रायपुर) छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की जीरो टॉलरेंस नीति: भ्रष्टाचार पर सख्त कार्रवाई

  • 20-Sep-24 05:23 AM


रायपुर, 20 सितम्बर (आरएनएस)। छत्तीसगढ़ की सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति के तहत कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय ने हाल ही में कलेक्टर कांफ्रेंस में अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि भ्रष्टाचार के प्रति सख्ती बरती जाएगी। यह प्रतिबद्धता जमीनी स्तर पर भी देखने को मिल रही है, जैसे कि हाल ही में सामने आए एक मामले में।
हाल में छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम द्वारा छापी गई 2024-25 शैक्षणिक सत्र की नई किताबों को कबाड़ में बेचे जाने की घटना के बाद, मुख्यमंत्री ने इस मामले का तत्काल संज्ञान लिया। उन्होंने अपर मुख्य सचिव रेणु पिल्ले को इस घटना की जांच के निर्देश दिए। जांच के दौरान, निगम के महाप्रबंधक श्री प्रेम प्रकाश शर्मा की लापरवाही उजागर हुई, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें तत्काल निलंबित कर दिया गया।
मुख्यमंत्री ने यह स्पष्ट कर दिया कि प्रशासनिक लापरवाही किसी भी कीमत पर सहन नहीं की जाएगी। निलंबन की इस कार्रवाई से यह संकेत मिलता है कि छत्तीसगढ़ में प्रशासनिक ढिलाई के दिन खत्म हो चुके हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि किसी ने लापरवाही या भ्रष्टाचार किया, तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में मुख्यमंत्री श्री साय ने लापरवाही को बर्दाश्त नहीं करने की बात कही है। उन्होंने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को अपने दायित्वों के प्रति जागरूक रहने की चेतावनी दी है, यह स्पष्ट करते हुए कि यह सरकार सुशासन और पारदर्शिता पर जोर देती है।
मुख्यमंत्री की इस कठोरता से यह साबित होता है कि छत्तीसगढ़ की सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कदम उठाने में पूरी तरह से संकल्पित है।
बंछोर
०००




Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment