अंतरिक्ष से ली गई उद्घाटन समारोह की तस्वीर, रोशनी से चकाचौंध दिखा शहर

  • 27-Jul-24 08:43 AM

0-पेरिस ओलंपिक 2024
फ्रांस, 27 जुलाई। पेरिस ओलंपिक 2024 का आगाज हो गया है। फ्रांस की राजधानी पेरिस में रंगारंग कार्यक्रम के साथ खेल के इस महाकुंभ की शुरुआत हुई।यह पहला मौका रहा, जब किसी स्टेडियम से बाहर ओपनिंग सेरेमनी हुई। खिलाड़ी सीन नदी में नाव के सहारे परेड करते नजर आए। इसमें 206 देशों के 6,500 से ज्यादा खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया।इस दौरान पेरिस शहर की अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन से भी फोटो ली गई, जिसमें पूरा शहर रोशनी से चकचौंध नजर आया।
पेरिस ओलंपिक के उद्घाटन समारोह के समापन के बाद अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन ने अंतरिक्ष से ली गई पेरिस की 2 तस्वीरें साझा कीं।दोनों तस्वीरों में फ्रांस की राजधानी रोशनी में सराबोर दिख रही है। हालांकि, दोनों तस्वीरों में बहुत अंतर है।अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन ने तस्वीरों के साथ कैप्शन में लिखा, 'पेरिस, जहां 2024 ओलंपिक अभी शुरू हुआ है, अंतरिक्ष स्टेशन से ली गई इन रात की तस्वीरों में चमक रहा है।
अंतरिक्ष से ली गई इन दोनों तस्वीरों पर तारीख के न होने से सोशल मीडिया पर कुछ भ्रम की स्थिति भी पैदा हो गई।एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, मुझे तस्वीरें बहुत अच्छी लगीं, लेकिन आज रात की नहीं हैं।उन्होंने बेमौसम हुई बारिश की ओर इशारा करते हुए लिखा कि इससे खेल में खलल पड़ गया।हालांकि, दर्शकों और एथलीटों के भीगने के बावजूद उद्घाटन समारोह में लेजर शो जारी रहा। यह समारोह कुल 4 घंटे तक चला।
००




Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment