अनशन से सिमी आतंकियों की हालत बिगड़ी

  • 19-Oct-23 03:23 AM

भोपाल ,19 अक्टूबर (आरएनएस)। भोपाल सेंट्रल जेल के हाई सिक्युरिटी सेल में रखे गए प्रतिबंधित संगठन सिमी (स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट आफ इंडिया) के चार आतंकी पिछले कई दिनों से भूख हड़ताल पर हैं। बुधवार शाम अबु फैसल और कमरुद्दीन बेहोश हो गए। डॉक्टरों ने उन्हें ड्रिप से ग्लूकोस दिया। देर रात होश में आते ही उन्होंने हाथ में लगी ड्रिप निकाल दी। डॉक्टर से हाथ लगाने के लिए मना कर दिया। जेल प्रशासन ने इनको अस्पताल में भर्ती कराने के लिए राज्य शासन को पत्र लिखा है।
भूख हड़ताल कर रहे आतंकियों में दो शिवली और कमरुद्दीन को कोर्ट ने मौत की सजा सुनाई थी। वहीं, अबु फैसल और कामरान आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं। ये जेल में न्यूज पेपर, लाइब्रेरी, सामूहिक नमाज और घड़ी देने की मांग कर रहे हैं। पहले चारों आतंकियों को लिक्विड डाइट दी जा रही थी। अब इन्होंने इसे भी लेना बंद कर दिया है।
जेल उपअधीक्षक सरोज मिश्रा ने बताया कि पानी लेने से मना करने से बंदियों की हालत बिगड़ रही है। डाक्टर लगातार उनके स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए हैं। आतंकियों के अनशन और स्वास्थ्य के बारे में राज्य शासन को लगातार अवगत कराया जा रहा है। जेल के अधिकारियों द्वारा लगातार काउंसलिंग कर बंदियों को अनशन तोडऩे के लिए समझाइश भी दी जा रही है।
00000000000000000
 




Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment