इंग्लैंड ने नीदरलैंड को चौंकाया, यूरो फाइनल में स्पेन से भिड़ंत

  • 11-Jul-24 08:59 AM

बर्लिन, 11 जुलाई। स्थानापन्न ओली वॉटकिंस ने सेमीफाइनल में नीदरलैंड्स पर 2-1 की जीत के साथ इंग्लैंड को लगातार दूसरे यूरो फाइनल में पहुंचाया।
रोनाल्ड कोमैन की टीम ने शानदार शुरुआत की, जब ज़ावी सिमंस ने इंग्लैंड की रक्षा पंक्ति को भेदने से पहले गोलकीपर जॉर्डन पिकफोर्ड को छकाते हुए दाएं पैर से शॉट लगाया और सिफऱ् सात मिनट बाद ही गोल की बराबरी कर ली।
रिपोर्ट के अनुसार, नीदरलैंड्स की बढ़त ज्यादा देर तक नहीं टिकी, क्योंकि हैरी केन ने 18वें मिनट में वीएआर समीक्षा के बाद एक फाउल-प्ले पेनल्टी को दाएं कोने में एक बेहतरीन शॉट के साथ गोल में बदल दिया।
थ्री लॉयन्स ने गति पकड़ी और 23वें मिनट में अपनी बढ़त को लगभग दोगुना कर लिया, जब डेनजेल डमफ्रीज ने फिल फोडेन के शॉट को लाइन से बाहर कर दिया।
डमफ्रीज ने आधे घंटे के निशान पर एक आशाजनक स्थिति से हेडर के साथ लकड़ी के ढांचे को हिलाकर रख दिया।
गैरेथ साउथगेट के आदमियों ने कब्जे को नियंत्रित किया, लेकिन हाफ-टाइम सीटी से पहले अपने अवसरों को भुना नहीं सके।
दूसरे हाफ में दोनों तरफ से धीमी शुरुआत के बाद, डच ने धीरे-धीरे बढ़त हासिल कर ली, लेकिन 65वें मिनट तक पिकफोर्ड को वर्जिल वैन डिज्क के हेडर को बचाने के लिए एक्शन में नहीं बुलाया गया।
इंग्लैंड ने लगातार हमले जारी रखे और सोचा कि उन्होंने फिर से बढ़त हासिल कर ली है, लेकिन 79वें मिनट में बुकायो साका के गोल को ऑफसाइड करार दिया गया।
91वें मिनट में थ्री लायंस ने ऑरेंज को चौंका दिया जब वॉटकिंस ने दाएं हाथ के कोने में कर्लिंग शॉट के साथ हमले को समाप्त कर दिया।
नीदरलैंड ने दबाव बनाया, लेकिन इंग्लैंड की रक्षा ने 14 जुलाई को फाइनल में स्पेन के साथ मुकाबला तय करने के लिए मजबूती से डटे रहे।
वॉटकिंस ने कहा मेरे पास कहने के लिए शब्द नहीं हैं! मैं अंत में मैदान से बाहर नहीं जाना चाहता था क्योंकि मैं पूरी तरह से इसका लुत्फ़ उठाना चाहता था। मुझे नहीं लगता कि मैंने कभी इतनी अच्छी गेंद मारी है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इंग्लैंड के साथ यूरो 2024 में खेलूंगा, लेकिन मैंने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है ।
००
 




Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment