इंदौर और कोरबा की टीम को मिला विशेष पुरस्कार

  • 19-Oct-24 01:15 AM

0-देश राग राष्ट्रीय नृत्य, संगीत सहित ड्राइंग और पेंटिंग प्रतियोगिता का छठवां दिन
भिलाई,19 अक्टूबर (आरएनएस)। नृत्यधाम कला समिति द्वारा आयोजित देश राग ओपन राष्ट्रीय नृत्य, संगीत सहित ड्राइंग और पेंटिंग प्रतियोगिता के छठवें दिन करीब 250 बच्चों ने प्रस्तुति दी। इनमें करीब 115 बच्चों को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में अंतर्राष्ट्रीय तबला वादक पं. प्रोसेनजीत पोद्दार, पश्चिम बंगाल सरकार में सांस्कृतिक विभाग के दीपक सरकार, मोरध्वज वैष्णव कोरबा अतिथि के रूप में शामल हुए। 


)


नृत्य गुरु डॉ. राखी रॉय ने बताया कि आयोजन के छठवें दिन एसएनजी विद्या भवन सेक्टर-4 भिलाई और सुराना कॉलेज दुर्ग में 250 बच्चें ने कुचिपुड़ी, भरतनाट्यम, कथक, मोहिनी अट्टम की प्रस्तुति दी। निर्णायक दल द्वारा दिए गए अंक के आधार पर प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पाने वाले 115 बच्चों को प्रशस्ती पत्र और मोमेंटों देकर सम्मानित किया गया। इंदौर के आशीष पल्लई और मोरध्वज साहू कोरबा की टीमों द्वारा दी गई समूह नृत्य विशेष आकर्षण का केन्द्र रहा। देश के अलग अलग राज्यों से पहुंची दूसरे कलाकारों ने भी अपनी प्रस्तुति से दर्शकों को बांधे रखा। 
डॉ. राखी रॉय ने बताया कि 19 अक्टूबर को सुबह 9.30 बजे से श्रीश्री जयपद्मा सम्मान समारोह का आयोजन एसएनजी विद्या भवन सेक्टर-4 भिलाई में किया गया था। 12वीं सदी के महान भारतीय संस्कृत कवि श्री श्री जयदेव ने भगवान कृष्ण को अपनी रचनाएँ समर्पित की। उन्होंने गीत गोविंदम और अष्टपदी जैसी शानदार रचनाएँ रचीं, जिनके बिना भारतीय शास्त्रीय नृत्य अधूरे हैं और उन्होंने भारतीय साहित्य के खजाने में अनमोल रत्न जोड़े हैं। महान कवि श्री श्री जयदेव और उनकी पत्नी पद्मावती, जो एक दूसरे से अविभाज्य हैं, को श्रद्धांजलि देने और उनका सम्मान करने के लिए समारोह का आयोजन शनिवारा को रखा गया है।
००




Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment