कोलकाता के प्रदर्शन में महिलाओं ने पी थी शराब, ममता सरकार में मंत्री के बयान से मचा बवाल

  • 20-Sep-24 12:30 PM

कोलकाता 20 Sep, (Rns)- पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता स्वप्न देबनाथ ने यह कहकर नया विवाद छेड़ दिया कि परिजनों को देखना चाहिए कि ‘रिक्लेम द नाइट’ आंदोलन के दौरान उनकी बेटियां क्या कर रही हैं। देबनाथ ने आंदोलन के दौरान एक प्रदर्शनकारी के पुरुषों के साथ शराब पीने की कथित घटना का हवाला देते हुए यह बयान दिया।

8 सितंबर की रात को शराब पी रही थी लड़की: टीएमसी नेता
स्वप्न देबनाथ पूर्व बर्धमान जिले में जनता को संबोधित किया था, जिसमें उन्होंने दावा किया कि हाल ही में कोलकाता में हुए ‘रीक्लेम द नाइट’ आंदोलन के दौरान एक महिला और दो पुरुषों को एक होटल में बीयर पीते हुए देखा गया था। बता दें कि 8 सितंबर की आधी रात को हजारों महिलाओं ने ‘ रिक्लेम द नाइट ‘ अभियान के तीसरे संस्करण में हिस्सा लिया। वे पिछले महीने कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में कथित रूप से बलात्कार और हत्या की शिकार हुई एक डॉक्टर के लिए न्याय की मांग कर रही थीं। यह प्रदर्शन दुखद घटना के एक महीने पूरे होने के उपलक्ष्य में किया गया।

स्वप्न देबनाथ ने कहा,”क्या होता अगर महिला के साथ कुछ अनहोनी हो जाती? उस समय हमारे लोग निगरानी कर रहे थे। लेकिन अगर वे आसपास नहीं होते? माता-पिता के लिए मेरे शब्द – आपकी बेटी एक विरोध प्रदर्शन में शामिल होने गई थी। यह ठीक है। लेकिन बाद में उसे शराब पीते देखा गया। हमने आपको (माता-पिता को) उसे घर ले जाने के लिए सूचित किया, हमने पुलिस से भी उसे सुरक्षित रखने के लिए कहा। देबनाथ ने दावा किया कि उन्होंने अपने इलाके के होटल मालिकों से अनुरोध किया है कि वे आधी रात के बाद महिलाओं को शराब न बेचें।

स्वप्न देबनाथ ने कहा कि मां-बाप को भी अपनी बेटियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। स्वप्न देबनाथ के इस बयान से टीएमसी ने किनारा कर लिया है। टीएमसी ने कहा कि हमारी पार्टी किसी भी व्यक्ति के व्यवहार को निर्देशित नहीं कर सकती। हम नैतिक पुलिसिंग में शामिल नहीं हैं।




Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment