क्रिप्टोकरंसी मामले में हमीरपुर जिला में एसआईटी की बड़ी कार्रवाई : कई जगहों पर छापेमारी

  • 29-Oct-23 01:29 AM

हमीरपुर , 29 अक्टूबर (आरएनएस)। क्रिप्टोकरंसी मामले को लेकर हमीरपुर जिले में रविवार को एसआईटी ने बड़ी कार्रवाई शुरू की है। शिकायतों को लेकर जिलेभर के तकरीबन एक दर्जन जगहों पर छापेमारी जारी है।
अलग-अलग टीमें जिलेभर के कई क्षेत्रों में संबंधित घरों में पहुंचकर रिकॉर्ड को खंगाल रही हैं। जिले में दो दर्जन से ज्यादा शिकायतें क्रिप्टोकरंसी मामले को लेकर आई हैं। इनमें तीन मामले भी पुलिस में दर्ज हैं। 100 करोड़ से ज्यादा का यह गड़बड़ झाला बताया जा रहा है।
कहां-कहां जारी है छापेमारी;
नौहंगी में दो जगह पर और रंगस पंचायत में कुछ और स्थानों पर भी पुलिस की टीम जांच कर रही हैं। इसी तरह सुजानपुर इलाके में भी एसआईटी की टीमें जांच कर रही हैं। कुछ और टीमें अलग-अलग पंचायतों में पहुंचकर संबंधित घरों में छानबीन में जुटी हैं। तकरीबन एक दर्जन ठिकानों पर यह कार्रवाई जारी है।
बड़े लोग साइलेंट;
क्रिप्टोकरंसी मामले में जिन लोगों ने पैसा लगाया है, उन्हें बड़े लोग साइलेंट मोड पर चले गए हैं। जिला मुख्यालय के अलावा अन्य इलाकों में उनकी मौजूदा स्थिति से इस बात का पता चल रहा है कि उन्होंने समय रहते बहुत कमाई की। और अब यदि कुछ पैसा डूबने की स्थिति में भी चला गया है, तो उन्हें ज्यादा फर्क नहीं पड़ा होगा। लेकिन ऐसे लोगों की चर्चा शहर में खूब है।
पूर्व कर्मचारी के घर भी हुई जांच;
एसआईटी की टीम ने रविवार को पुलिस के उस कर्मचारी के घर पर जाकर भी छानबीन की है, जो इस मामले में संलिप्त बताया गया है। उसका भी अच्छा खासा कारोबार क्रिप्टोकरंसी में पिछले कुछ सालों से जारी था। इधर, एएसपी अशोक वर्मा का कहना है कि टीमें जांच कर रही हैं, लेकिन पूरा ब्यौरा शाम तक ही मिल पाएगा।
00
 




Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment