क्लबएनपीसी ने किया -1विकास 2024-1 का ऐलान : कन्स्ट्रक्शन फील्ड में नई ऊंचाइयों की ओर एक बड़ा कदम

  • 18-Sep-24 03:21 AM

नई दिल्ली , 18 सितम्बर (आरएनएस)। क्लबएनपीसी (नेटवर्क फॉर पीपल ऑफ  कंस्ट्रक्टर्स) ने ‘विकास 2024’ के आयोजन की घोषणा की है, जो 20 और 21 सितंबर 2024 को दिल्ली के पीएचडीसीसी हाउस में होगा। यह दो दिवसीय कार्यक्रम भारत के कन्स्ट्रक्शन फील्ड के अग्रणी लोगों  के लिए एक मंच प्रदान करेगा, जहां वे उद्योग की प्रगति और भविष्य की दिशा में पेशेवरों की भूमिका पर व्यापक चर्चा करेंगे।विकास 2024' का उद्देश्य निर्माण क्षेत्र की वर्तमान स्थिति, उभरते रुझानों और क्लबएनपीसी की महत्वाकांक्षी योजनाओं पर चर्चा करना है, जो पूरे देश में इसके प्रभाव और प्रसार को विस्तारित करेंगे। यह आयोजन क्लब की प्रतिबद्धता को दर्शाता है, जिसमें सहयोग को बढ़ावा देना, उद्योग का विस्तार करना और निर्माण पेशेवरों को सामाजिक रूप से जिम्मेदार बनाने पर जोर दिया गया है।

क्लबएनपीसी अपनी विकास रणनीति के तहत नए क्षेत्रीय क्लब स्थापित करने पर ध्यान केंद्रित करेगा। एनसीआर क्षेत्र (नोएडा, दिल्ली, गुड़गांव, फरीदाबाद) में छह नए क्लब शुरू किए जाएंगे, जबकि अतिरिक्त क्लब त्रि-सिटी (चंडीगढ़, मोहाली, पंचकुला), पंजाब, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में स्थापित किए जाएंगे। इस विस्तार से इन क्षेत्रों में पेशेवरों के नेटवर्क को मजबूत करने की उम्मीद है।

कन्स्ट्रक्शन उद्योग का भविष्य अगली पीढ़ी के हाथों में है। युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए क्लबएनपीसी एक 'यूथ लीडरशिप प्रोग्राम' शुरू करेगा, जिसका उद्देश्य युवा पेशेवरों को सशक्त बनाना है। इसके अलावा, क्लब अपनी कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी (सीएसआर) पहलों को औपचारिक रूप से स्थापित करेगा, जिसमें प्रत्येक क्लब सामुदायिक परियोजनाओं में अपना योगदान देगा।कार्यक्रम के दौरान, क्लबएनपीसी ने अपने जोनल डायरेक्टर्स, एग्जीक्यूटिव्स, कैप्टन और सक्रिय सदस्यों के साथ रणनीतिक बैठकें आयोजित कीं। इन चर्चाओं का उद्देश्य क्षेत्रीय विकास, वित्तीय सुदृढ़ीकरण और निर्माण समुदाय में क्लब के नेतृत्व को सशक्त बनाना था।

‘विकास 2024’ के एक प्रमुख पहलू के रूप में 'न्यू मेंबर ओरिएंटेशन प्रोग्राम' की शुरुआत की गई, जिसे सभी क्लबों में लागू किया जाएगा। इस प्रोग्राम का उद्देश्य नए सदस्यों को क्लब की दृष्टि से अवगत कराना और उन्हें इसकी पहलों में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रेरित करना है।कार्यक्रम के लिए आयोजित एक प्री-इवेंट प्रेस कॉन्फ्रेंस 18 सितंबर 2024 को क्लबएनपीसी के दिल्ली मुख्यालय में आयोजित की गई थी। इस सत्र में क्लबएनपीसी के नेतृत्व ने विकास 2024 के लक्ष्यों और अपेक्षाओं पर विस्तृत जानकारी दी। इस सत्र में क्षेत्रीय विस्तार, वित्तीय लक्ष्यों और उद्योग-व्यापी मानकों को बढ़ावा देने की योजना पर चर्चा की गई।




Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment