जयपुर में ट्रिपल मर्डर का मामला : घटना के बाद मथुरा भाग गया था आरोपी, वापस जयपुर आया तो पकड़ा गया

  • 02-Dec-23 12:47 PM

जयपुर 02 Dec, (Rns) । राजधानी जयुपर में तीन दिन पहले मालवीय नगर झालाना में हुई ट्रिपल मर्डर की दिल दहला देने वाली घटना में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। जयपुर पुलिस ने मां व दो बच्चों की गला रेतकर हत्या करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी का नाम शिव प्रताप तोमर है और वह पड़ौस में ही रहता है। पुलिस ने तीन दिन से फरार हत्यारे की तलाश में जयपुर सहित दिल्ली में कई जगह दबिश दी थी। अब पुलिस उसे कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेगी और पूछताछ करेगी। माना जा रहा है कि नाली और कचरे के विवाद के बाद बदला लेने के लिए आरोपी ने घटना को अंजाम दिया है।


जानकारी के अनुसार आरोपी शिव प्रताप तोमर हत्याकांड के लिए दो महीने से योजना बना रहा था। आरोपी महिला के पति और देवर की हत्या करना चाहता था लेकिन घटना के समयय दौनों घर में मौजूद नहीं थे, इसलिए आरोपी ने महिला समेत दो बच्चों को चाकू से गला रेत मार डाला। आरोपी ने एक देशी कट्‌टा मध्य प्रदेश से कट्टा खरीद रखा था।


हत्याकांड को अंजाब देने के बाद आरोपी उत्तर प्रदेश के मथुरा में भाग गया था और अपना मोबाइल फोन स्विच ऑफ कर लिया था। मथुरा जाने के बाद आरोपी ने घटना की अपडेट लेने के लिए कुछ देर के लिए मोबाइल ऑन किया था। इसके बाद पुलिस को उसकी लोकेशन का पता लगा, लेकिन उसके बाद उसने माबाइल स्विच ऑफ कर लिया। इसके बाद पैसे की कमी होने पर वह वापस जयपुर आया गया। जयपुर आने के बाद उसने नया फोन और सिम कार्ड खरीदा, जहां पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।


बता दें कि शाम जयपुर के मालवीय नगर थाना क्षेत्र के झालाना स्थित खटीकों के मोहल्ले में एक हमलावर ने एक महिला और उसके दो बच्चों को घर में घुस कर चाकू से गोदकर हत्या कर दी। मृतकों की पहचान सुमन बिष्ट (25) और उसके बेटे जिव्यांश (5) और अवयांश (2) के रूप में की गई थी। सुमन बिष्ट का परिवार उत्तराखंड का रहने वाला है। सुमन का पति लक्ष्मण सिंह बिष्ट अपेक्स सर्किल के पास नारियल पानी का ठेला लगाता है।

इस घटना से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच में कुछ अहम सुराग जुटाए। पुलिस को घटनास्थल पर चाकू मिला। जांच में पता चला कि आरोपी शिव प्रताप तोमर ने हत्या से पहले दुकानदार से चाकू ये कह कर खरीदा था कि उसे मांस काटने वाला चाकू चाहिये। फोटो दिखाने पर दुकानदार ने आरोपी शिव प्रताप तोमर का पहचान लिया। इसके बाद पुलिस ने बताया कि आरोपी पड़ोस का ही एक युवक है और उसने आपसी रंजिश में घटना को अंजाम दिया है।

आरोपी की पहचान शिव प्रताप तोमर के रूप हुई है। शिव प्रताप तोमर लक्ष्मण सिंह बिष्ट का पड़ोसी है। कुछ दिनों पहले उसकी लक्ष्मण सिंह बिष्ट के परिवार के साथ नाली के पानी को लेकर विवाद हुआ था। उस समय उसने परिवार को देख लेने की धमकी भी दी थी।




Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment