नहीं रहे ओबेरॉय होटल चेन के मुखिया PRS ओबेरॉय, 94 साल की उम्र में हुआ निधन

  • 14-Nov-23 07:31 AM

नई दिल्ली 14 Nov, (Rns): ओबेरॉय ग्रुप के मानद चेयरमैन पृथ्वीराज सिंह ओबेरॉय (पीआरएस ओबेरॉय) का आज यानी मंगलवार की सुबह निधन हो गया। पीआरएस ओबेरॉय ने भारत में होटल व्यवसाय को नई दिशा देने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्हें इस व्यवसाय चेहरा बदलने के लिए जाना जाता था। वह 94 साल के थे। उन्होंने 2022 में ईआईएच लिमिटेड के कार्यकारी अध्यक्ष और ईआईएच एसोसिएटेड होटल्स लिमिटेड के चेयरमैन के रूप में अपने पद छोड़ दिए थे।

उनकी शिक्षा भारत, यूनाइटेड किंगडम (UK) और स्विट्जरलैंड में हुई। ओबेरॉय को महत्वपूर्ण शहरों में कई लक्जरी होटल खोलकर ओबेरॉय होटलों को अंतरराष्ट्रीय लक्जरी यात्रियों के मानचित्र पर लाने का श्रेय दिया जाता है। देश के प्रति उनकी असाधारण सेवा के लिए 2008 में उन्हें भारत के दूसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था।

पीआरएस ओबेरॉय ने ओबेरॉय ग्रुप के प्रमुख ईआईएच लिमिटेड के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में कार्य किया। ओबेरॉय समूह की वेबसाइट में कहा गया है, विभिन्न देशों में शानदार होटलों के प्रबंधन को चलाने के अलावा, ओबेरॉय ने ओबेरॉय होटल और रिसॉर्ट्स के विकास को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। ओबेरॉय ब्रांड अब असाधारण लक्जरी होटलों का प्रतीक है।




Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment