फिलिस्तीन के समर्थन में व्हाट्सऐप स्टेटस लगाने पर युवक को हिरासत में लिया गया

  • 13-Oct-23 04:15 AM

बेंगलुरु,13 अक्टूबर (आरएनएस)। कर्नाटक के विजयनगर में फिलिस्तीन के समर्थन में व्हाट्सऐप स्टेटस लगाने वाले एक 20 वर्षीय युवक को हिरासत में लिया गया है। युवक की पहचान आलम पाशा के रूप में हुई है।
रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस को खुफिया जानकारी मिली कि विजयनगर के होसपेट में कुछ लोग इजरायल-हमास संघर्ष के दौरान फिलिस्तीन के लिए समर्थन दिखा रहे हैं।आरोप है कि वे कथित तौर पर राष्ट्र-विरोधी वीडियो प्रसारित कर रहे थे, जिससे कानून-व्यवस्था बाधित होने की संभावना थी।
पुलिस का कहना है कि वीडियो को आगे प्रसारित होने से रोकने के लिए पाशा को हिरासत में लिया गया है। उसे पूछताछ के बाद कार्यकारी मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा।पाशा अल्पसंख्यक विभाग में सहायक के तौर पर काम करता है। पुलिस ने उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 108 (बहकाना या उकसाना) और 151 (शांतिभंग की आशंका) के तहत केस दर्ज किया है।पुलिस ने इलाके में सुरक्षा व्यवस्था और निगरानी बढ़ा दी है।
इजरायल-हमास युद्ध के बीच माहौल बिगडऩे की आशंका को देखते हुए खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र, तेलंगाना और मध्य प्रदेश में हाई अलर्ट घोषित किया है।बात दें कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में 8 अक्टूबर को फिलिस्तीन के समर्थन में करीब 400 छात्रों ने रैली निकाली थी और फिलिस्तीन को स्वतंत्र करने की मांग की थी।मामले में पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।
००
 




Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment