बिहार में नवनियुक्त शिक्षक को अगवा कर करा दी शादी

  • 01-Dec-23 06:22 AM

हाजीपुर ,01 दिसंबर (आरएनएस)। पटना उच्च न्यायालय ने पिछले दिनों भले ही पकड़ौआ विवाह के विरुद्ध निर्णय दिया हो, लेकिन बिहार में पकडौआ विवाह अभी थमा नहीं है। ऐसा ही एक मामला वैशाली जिले से सामने, आया जहां एक नव नियुक्त शिक्षक को बंदूक के बल पर स्कूल से अगवा कर उसकी शादी करा दी गई।
यह मामला तब सामने आया जब अपहरण की सूचना के बाद पुलिस सक्रिय हुई और लड़के और लड़की को बरामद कर लिया। मामला पातेपुर थाना क्षेत्र के रेपुरा उत्क्रमित मध्य विद्यालय का है। यह नव नियुक्त शिक्षक महेया मालपुर निवासी गौतम कुमार का कुछ लोगों ने हथियार के बल पर बीती शाम अगवा कर लिया। तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी गई।
इस घटना के विरोध में लोगों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन भी किया। इस घटना के बाद पुलिस भी सक्रिय हुई और मामले की जांच में जुट गई। इस दौरान पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पूछताछ के बाद पुलिस ने महनार थाना क्षेत्र के नारायणपुर डेढ़पुरा गांव से अगवा किए गए शिक्षक गौतम कुमार को बरामद कर लिया। उसके साथ उसकी नई नवेली दुल्हन भी मिली।
पूछताछ में युवक ने बताया कि जबरन बंदूक के बल पर उसकी शादी करा दी गई। इधर, शिक्षक के दादा ने स्थानीय थाना में अपहरण से संबंधित एक मामला दर्ज कराया है, इसमें पांच लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कथित तौर पर अपहृत शिक्षक को बरामद कर लिया गया है तथा पुलिस मामले की जांच कर रही है।
00
 




Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment