भारत के पहले महिला पुलिस स्टेशन की गोल्डन जुबली पर जश्न जारी

  • 27-Oct-23 12:36 PM

कोझिकोड 27 Oct, (Rns): केरल के कोझिकोड में देश के पहले महिला पुलिस स्टेशन में 10 दिनों से जश्न मनाया जा रहा है। तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने 1973 में पुलिस स्टेशन का उद्घाटन किया था और उनके साथ तत्कालीन राज्यपाल एन.एन. वांचू, मुख्यमंत्री सी. अच्युता मेनन और गृह मंत्री के. करुणाकरण मौजूद थे। हालांकि ये सभी शख्सियतें इतिहास बन चुकी हैं, लेकिन पहली पुलिस सब इंस्पेक्टर एम पद्मिनीअम्मा, जो अब सेवानिवृत्त हो चुकी हैं, राज्य की राजधानी में शांतिपूर्ण जीवन जी रही हैं।

स्टेशन के उद्घाटन के तुरंत बाद दर्ज किए गए पहले मामले से जुड़ा एक किस्सा एक लापता लड़के आरएल बैजू का मामला था, जो आज फैमिली कोर्ट में जज है। स्टेशन पर वर्तमान सब इंस्पेक्टर के.के. तुलसी को मिल रहे अटेंशन से सभी खुश हैं, और उन्होंने कहा कि यह 10 दिनों का उत्सव है।

तुलसी ने कहा, ”आज जश्न का आखिरी दिन है और हम सभी ने इसका लुत्फ उठाया है। हमें जो भी मामले मिल रहे हैं उनमें से ज्यादातर घरेलू मुद्दों से संबंधित हैं क्योंकि यह पूरी तरह से महिला पुलिस स्टेशन है और महिलाएं हमारे पास स्वतंत्र रूप से आ सकती हैं। वे हमारे पास आते हैं और खुलकर बात करते हैं।”




Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment