मुंबई के चेंबूर इलाके में दुकान में लगी भीषण आग, दो बच्चों समेत सात लोग जिंदा जले

  • 06-Oct-24 07:06 AM

मुंबई 06 Oct, (Rns): बीएमसी आपदा नियंत्रण (BMC Disaster Control) ने बताया कि उत्तरी मुंबई (Mumbai) के चेंबूर उपनगर में एक दुकान (Shop) में लगी भीषण आग (Fire) में सात लोगों (Seven People) की जलने से मौत (Dead) हो गई। इनमें दो बच्चे (Children) भी थे। भीषण हादसा सुबह करीब 5.15 बजे सिद्धार्थ कॉलोनी में हुआ। मरने वालों में पति पत्नी दो बच्चे और तीन रिश्तेदार शामिल है। सभी सोए थे इसलिए आग लगने का आभास नहीं हुआ।

अज्ञात कारणों से लगी भीषण आग (Fire) ग्राउंड फ्लोर स्थित दुकान (Shop) में लगी। यहीं से बिजली की वायरिंग से होते हुए ऊपर के फ्लोर तक पहुंच गई। धीरे धीरे घर का सारा सामान जल गया। नीचे दुकान थी और ऊपर की मंजिल में परिवार रहता था। सूचना पर दमकल विभाग मौके पर पहुंचा। पीड़ितों को रेस्क्यू किया।

आनन फानन में दमकल विभाग पीड़ितों को राजावाड़ी अस्पताल (Hospital) ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतकों के नाम अनीता गुप्ता (Anita gupta) (39 साल), प्रेम गुप्ता (Prem Gupta) और मंजू प्रेम गुप्ता (30 साल) समेत नरेंद्र गुप्ता (10) और पैरिस गुप्ता (7 साल) है। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है और अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

बता दें कि शनिवार को मुंबई (Mumbai) के पास ही लगी भीषण आग (Fire) में एक पूरा गोदाम जलकर राख हो गया था। मुंबई से करीब 40 किलोमीटर दूर भिवंडी तालुका के एक गांव में वी लॉजिस्टिक्स गोदाम में शुक्रवार रात आग लग गई थी। गोदाम में बड़ी मात्रा में हाइड्रोलिक ऑयल, कपड़ा, प्लास्टिक का सामान और केमिकल रखा हुआ था। हालांकि उस हादसे में कोई झुलसा नहीं था।




Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment