मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में स्थापित होगा प्रदेश का सबसे बड़ा कैंसर रिसर्च सेंटर : सुरेश कुमार

  • 21-Nov-23 05:20 AM

हमीरपुर 21 Nov, (Rns) : हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में आधुनिक तकनीक से लेस हिमाचल का सबसे बड़ा कैंसर रिसर्च सेंटर स्थापित होगा। यह बात भोरंज के विधायक सुरेश कुमार ने हमीरपुर में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कही।
विधायक सुरेश कुमार ने पत्रकारों से रू-ब-रू होते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार से प्रदेश की जनता को बहुत सारी उम्मीदें है। खास तौर पर हमीरपुर के लोगों को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से बहुत उम्मीदें हैं। जनता की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए सरकार ने अपने एक साल के कार्यकाल मे कई बड़े अहम कार्य किए है। उन्होंने कहा कि हमीरपुर मेडिकल कॉलेज के साथ नर्सिंग का कॉलेज खोलने की प्रक्रिया चल रही है, इसके साथ ही हमीरपुर मे 70 करोड़ की लागत से नए बस स्टैंड का निर्माण किया जाएगा, जिसके लिए कैबिनट में मंजूरी मिल चुकी है। इसके आलावा जिला हमीरपुर मे एयरपोर्ट खोले जा रहे है, जिनकी टैंडर प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।
उन्होंने कहा कि विद्युत विभाग चीफ इंजीनियर कार्यालय, इंडोर स्टेडियम जिसकी जमीन अधिग्रहण का कार्य पूर्ण हो चुका है। टौणी देवी में डिग्री कॉलेज और हमीरपुर में डिवीजन कमिश्नर कार्यालय खोला जाएगा।
विधायक बोले, नादौन में प्रदेश का पहला इलेट्रिक सर्विस स्टेशन खोला गया है, जिसके लिए हम मुख्यमंत्री का तहदिल से आभार व्यक्त करते हैं। विधायक सुरेश ने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में आने से पूर्व जनता से जो वायदे किए है उन्हें चरणवद्ध तरीके से पूरा करने पर जोर दिया जा रहा है। कर्मचारियों के लिए ओपीएस बहाली कर दी गई है लेकिन केंद्र कर्मचारियों के 8.50 करोड़ रुपए पर कुंडली मारकर बैठ गई है जिस कारण कुछ परेशानियां जरूर हुई हैं।
महिलाओं को 1500 रुपए देने के वायदे पर सरकार ने तत्परता से काम करते हुए ट्राईवल एरिया की 2 लाख महिलाओं का पहले चरण में इसका लाभ दे दिया गया है। निचले क्षेत्र की महिलाओं को भी शीघ्र 1500 रुपए देने का काम शुरू होने वाला है, युवाओं के लिए रोजगार की गारंटी पर सरकार ने सरकारी व निजी क्षेत्रों मे नौकरियों का पिटारा खोला है।
कांग्रेस अपने वायदों को पूरा करने के लिए वचनवद्ध है। दूध गंगा योजना के तहत किसानों से 100 रुपए प्रति किलो दूध खरीदने के लिए सरकार प्रदेश में मिल्क सोसाइटियों का गठन कर रही है। विधायक सुरेश कुमार ने कहा कि प्रदेश अभी अभी प्राकृतिक आपदा के दौर से गुजरा है और इनकम के संसाधन कम है लेकिन मुख्यमंत्री ने इस बुरे वक्त में जिस तरह से साहस दिखाते हुए प्रदेश को संभाला, उसकी सराहना वल्ड बैंक ने पत्र जारी कर की है, वहीं नीति आयोग ने भी मुख्यमंत्री की पीठ थप थपाई है। उन्होंने कहा कि आपदा में केंद्र से प्रदेश को कोई राहत नहीं मिली है जबकि भाजपा के वरिष्ठ नेता शांता कुमार ने आपदा में मुख्यमंत्री द्वारा किए गए कार्यों की सराहना करते हुए शाबाशी जरूर दी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री 26 को हमीरपुर आएंगे और आपदा प्रभावित लोगों को राष्ट्र राशि प्रदान करेंगे।

आगामी लोकसभा चुनावों के लिए प्रदेश कांग्रेस पूरी तरह तैयार
आगामी लोकसभा चुनावों के लिए प्रदेश कांग्रेस पूरी तरह से तैयार है। लोकसभा चुनावों के लिए मुख्यमंत्री के नेतृत्व में कांग्रेस विशेष नीति के तहत चुनावों में उतरेगी। जिस तरह से विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने जिला हामुरपुर को बीजेपी मुक्त किया है, उसी तरह लोकसभा चुनावों में भी नीति के तहत कार्य किया जाएगा। कांग्रेस लोकसभा चुनावों मे बेहरीन प्रदर्शन करेगी क्योंकि जनता अब बदलाव चाहती है।

भोरंज में बस स्टैंड, शापिंग कम्पलेक्स, आवाहदेवी में बस अड्डा व जाहु में उद्योगिक क्षेत्र खोलने के कार्य प्रस्तावित
भोरंज विधानसभा क्षेत्र में बस स्टैंड, शापिंग कम्पलेक्स, आवाहदेवी में बस अड्डा, जाहु में उद्योगिक क्षेत्र खोलने के कार्य प्रस्तावित है जिन्हें शीघ्र अमलीजामा पहनाने की प्रक्रिया शुरू होगी। इसके आलावा भोरंज मे 45 करोड़, नादौन में 219 करोड़, व बड़सर विधानसभा क्षेत्र में 138 करोड़ रुपए की लागत से पेयजल योजनाओं को बनाने का काम प्रगृति पर है। धार्मिक स्थल दियोटसिद्ध को पर्वत माला योजना के तहत रोपवे से जोडऩे की योजना पर काम शुरू हो चुका है। सरकार ने इसके लिए हरी झंडी दे दी है।




Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment