रिटायर्ड IAS राजेश खुल्लर की CPS नियुक्ति पर लगी रोक, 4 घंटे में पलटा गया आदेश

  • 19-Oct-24 07:31 AM

चंडीगढ़ 19 Oct, (Rns) । हरियाणा की राजनीति में एक बड़ा घटनाक्रम तब देखने को मिला जब मुख्यमंत्री नायब सैनी के चीफ प्रिंसिपल सेक्रेटरी (CPS) के रूप में रिटायर्ड IAS अधिकारी राजेश खुल्लर की नियुक्ति के आदेश पर महज़ 4 घंटे के अंदर ही रोक लगा दी गई। पहले रात 8 बजे राजेश खुल्लर की नियुक्ति का आदेश जारी हुआ, लेकिन रात करीब 12 बजे दूसरा आदेश जारी करके इस नियुक्ति को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया।
मुख्य सचिव TVSN प्रसाद द्वारा राजेश खुल्लर को मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव के रूप में नियुक्त किया गया था, जिसमें उन्हें कैबिनेट मंत्री के समकक्ष रैंक भी दिया गया था। जैसे ही यह आदेश जारी हुआ, हरियाणा के प्रशासनिक और राजनीतिक हलकों में हलचल मच गई। इसकी सबसे बड़ी वजह यह थी कि हरियाणा विधान सभा में चुने गए सदस्यों की संख्या के आधार पर मंत्रिमंडल में 13.5 मंत्री बनने चाहिए, जबकि पहले से ही 14 मंत्री नियुक्त हैं।


राजेश खुल्लर को कैबिनेट मंत्री का दर्जा देने से यह संख्या और बढ़ जाती, जिससे राजनीतिक और कानूनी सवाल खड़े हो गए। यह मामला चर्चा का विषय बन गया, और अफसरशाही में भी इसे लेकर विवाद उठने लगा।


सूत्रों के अनुसार, इन सभी राजनीतिक और प्रशासनिक परेशानियों से बचने के लिए नायब सैनी की नई सरकार ने त्वरित कदम उठाते हुए राजेश खुल्लर की CPS नियुक्ति को फिलहाल रोक दिया है।


इस घटनाक्रम ने यह संकेत दिया है कि नायब सैनी की सरकार प्रशासनिक फैसलों को लेकर बेहद सतर्क है और किसी भी संभावित विवाद से बचने के लिए समय पर कदम उठा रही है।




Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment