लोकसभा चुनाव: भाजपा विस्तारक प्रशिक्षण लेकर जुटेंगे मैदान में

  • 30-Oct-23 07:18 AM

लखनऊ 30 Oct, (Rns): भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव की तैयारी तेज कर दी है। इसके लिए उसने कई राज्यों के विस्तारकों की बैठक गाजियाबाद में बुलाई है। यहां पर उन्हें प्रशिक्षण देंने के बाद वह लोकसभा मैदान में पूरी ताकत के साथ उतार देगी।

भाजपा की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार, 30 और 31 अक्टूबर को लोकसभा विस्तारकों का प्रशिक्षण शिविर गाजियाबाद में लगाया जा रहा है। इसमें भाजपा के राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष, महामंत्री सुनील बंसल, वी सतीश, यूपी भाजपा के संगठन महामंत्री धर्मपाल सहित और कई बड़े नेता शामिल होंगे।

भाजपा के जानकारों ने बताया कि इस शिविर में लोकसभा क्षेत्रों के विस्तारक शामिल होंगे। संगठन का शीर्ष नेतृत्व उन्हें ट्रेनिंग देगा कि चुनाव की तैयारियां किस तरह से करनी हैं। ये विस्तारक यहां से जो सीखकर जाएंगे, उन्हें विधानसभा विस्तारकों को बताएंगे और उसी अनुसार चुनाव की तैयारियों पर काम चलेगा।

भाजपा महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा ने बताया कि लोकसभा चुनावों को लेकर विस्तारकों की बैठक हो रही है। इसमें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, जम्मू-कश्मीर समेत नौ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश के विस्तारक भाग ले रहे हैं। उन्हें अलग अलग सत्रों में प्रशिक्षित किया जाएगा। इसका उद्घाटन बीएल संतोष करेंगे।

ज्ञात हो कि भाजपा का सबसे ज्यादा जोर इस समय पश्चिमी उत्तर प्रदेश पर है। यही वजह है कि संगठन ने हाल ही में तीन बड़े कार्यक्रमों की शुरुआत गाजियाबाद से की है। मेरी माटी-मेरा देश अभियान की शुरुआत करने के लिए कुछ दिनों पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा गाजियाबाद आए थे। जिला पंचायत अध्यक्ष और सदस्यों के प्रशिक्षण की शुरुआत भी भाजपा ने गाजियाबाद से की थी। अब देशभर के सभी लोकसभा विस्तारकों का दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग भी गाजियाबाद में हो रहा है।




Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment