वैगई बांध से पानी छोड़ने पर तमिलनाडु के अधिकारी आज किसानों से करेंगे चर्चा

  • 19-Oct-23 12:34 PM

चेन्नई 19 Oct, (Rns): तमिलनाडु लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) वैगई बांध से पानी छोड़े जाने के संबंध में अधिकारियों और किसानों के साथ बैठक करेगा। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। कुछ दिनों में छिटपुट बारिश के कारण वैगई बांध में जल स्तर में अभूतपूर्व वृद्धि हुई है और किसानों ने अधिकारियों से जल्द से जल्द बांध के दरवाजे खोलने का आग्रह किया है।

कुरुवई धान का मौसम समाप्त होने वाला है और सांबा की खेती शुरू होने वाली है, लोक निर्माण विभाग किसानों और विभाग के अधिकारियों सहित हितधारकों के साथ एक बैठक आयोजित करेगा।

पानी की कमी के कारण मदुरै जिले के कई किसान कुरुवई धान की खेती करने से चूक गए हैं। सांबा सीजन शुरू होने के बाद भी किसान पानी की कमी के कारण बीज बोने का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि पिछले कई दिनों में हुई भारी बारिश से वैगई नदी और नदी से जुड़े जलाशय में जल स्तर बढ़ गया है। पानी छोड़ने पर चर्चा के लिए गुरुवार को विशेष बैठक हो रही है, क्योंकि पूर्वोत्तर मानसून भी तमिलनाडु में दस्तक दे चुका है।

एक किसान आर.के.गणपति ने कहा कि अब वैगई नदी में जल स्तर बढ़ गया है और इसलिए किसान सांबा धान की खेती शुरू करने की उम्मीद कर रहे हैं, जबकि जलाशयों में पानी की कमी के कारण पहले ही एक महीना लेट हो चुका है।




Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment