श्रीनगर-कुपवाड़ा हाईवे पर टला बड़ा आतंकी हमला, 3-सिलेंडर आईईडी सेना ने किए नष्ट

  • 13-Oct-23 04:21 AM

श्रीनगर,13 अक्टूबर (आरएनएस)। श्रीनगर-कुपवाड़ा हाईवे पर हंदवाड़ा के पास शुक्रवार को एक बड़ा आतंकी हमला टल गया। कुपवाड़ा जिले में स्थित एक नगर लंगेट के पास एक सतर्क रोड ओपनिंग पार्टी ने तीन 10-किलोग्राम एलपीजी सिलेंडरों से जुड़ा एक उच्च शक्ति वाला इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बरामद किया।
यह आईईडी को कुपवाड़ा को श्रीनगर से जोडऩे वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगाया गया था। लगभग 1000 नागरिक वाहन और 200 रक्षा वाहन उस स्थान को पार कर गए, जहां आईईडी लगाया गया था। आईईडी का पता क्षेत्र में मौजूद एक वायु रक्षा इकाई के कॉलम द्वारा लगाया गया। पुलिस और सेना ने मिलकर उसी स्थान पर नष्ट आईईडी को नष्ट कर दिया गया।
सेना की चिनार कोर ने कहा कि चिनार वारियर्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लंगेट-वाटरगाम रोड पर एक आईईडी को बरामद करके और उसे उसी स्थान पर नष्ट करके आज एक बड़ी आतंकी घटना को टाल दिया। पुलिस ने बताया कि आईईडी उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा जिले में सड़क किनारे संदिग्ध रूप से पड़े तीन सिलेंडर थे, जो तारों से एक-दूसरे से जुड़े हुए थे।
एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि छोटे सिलेंडर क्रॉसिंग के पास झाडिय़ों में छिपाए गए पाए गए। उन्होंने कहा कि सिलेंडरों को बाद में पुलिस और सेना ने नष्ट कर दिया। वस्तुएं नष्ट होने तक कुछ समय के लिए यातायात रोक दिया गया था। गनीमत रही कि घटना में जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ।
००




Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment