श्रीश्री जयपद्मा सम्मान के लिए बच्चों ने दी परीक्षा

  • 19-Oct-24 01:59 AM

0-हजारों प्रतिभागियों में 22 बच्चों का चयन, इनके बीच से चुना जाएगा श्रीश्री जयपद्मा सम्मान का वीनर
0-रविवार को होगी श्रीश्री जयपद्मा सम्मान पाने वाले प्रतिभागियों के नामों की घोषणा
भिलाई,19 अक्टूबर (आरएनएस)। नृत्यधाम कला समिति द्वारा शनिवार को एसएनजी स्कूल सेक्टर 4 में श्रीश्री जयपद्मा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसके साथ ही दूसरे स्पधाएं भी अलग-अलग भवनों आयोजित की गई।


)


नृत्य गुरु डॉ. राखी रॉय ने बताया कि 21 अक्टूबर तक कार्यक्रम आयोजित है। विगत 13 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक उत्कृष्ट प्रस्तुति देने वाले कुल 22 प्रतिभागियों का चयन श्रीश्री जयपद्मा सम्मान के लिए किया गया है। श्रीश्री जयपद्मा सम्मान पाने शनिवार को एसएनजी स्कूल सेक्टर 4 भिलाई में 22 प्रतिभागियों ने नृत्य, गायन और वादन की प्रस्तुति दी। प्रत्येक प्रतिभागियों को प्रस्तुति के साथ तीन पड़ाव से गुजरना पड़ा। जजो द्वारा प्रस्तुति के बाद बच्चों से सुर, लय, ताल सहित कुचिपुड़ी, भरतनाट्यम, कथक, मोहिनी अट्टम और गायन से संबंधित कई सवाल किए गए। देर रात तक बच्चों का परीक्षा चलता रहा। उत्कृष्ट प्रस्तुति और सवालों का सही उत्तर देने वालों प्रतिभागियों का चयन श्रीश्री जयपद्मा सम्मान के लिए किया गया है। चयनित प्रतिभागियों के नामों की घोषणा रविवार को की जाएगी। जज के रूप में गुरु अनीता राज ओडिसी नृत्य, अमृता सान्याल कथक, जुगराज कथक, कामना नायक भरतनाट्यम, दीपेन्द्र हालदार संगीत, शोरमिष्टा नंदी संगीत ने बच्चों की परीक्षा ली। वहीं सुराना कॉलेज और जलाराम दुर्ग में देश राग आयोजन से संबंधित अन्य प्रस्तुतियां जारी थी, जिसमें बड़ी संख्या में प्रतिभागी बच्चे शामिल हुए।
गौरतलब हो कि 12वीं सदी के महान भारतीय संस्कृत कवि श्री श्री जयदेव ने भगवान कृष्ण को अपनी रचनाएँ समर्पित की। उन्होंने गीत गोविंदम और अष्टपदी जैसी शानदार रचनाएँ रचीं। महान कवि श्री श्री जयदेव और उनकी पत्नी पद्मावती को श्रद्धांजलि देने और उनका सम्मान करने के लिए शनिवार को समारोह का आयोजन किया गया था।
००




Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment