सचिन पायलट और सारा का हो चुका है तलाक, चुनावी एफिडेविट में हुआ खुलासा

  • 31-Oct-23 01:47 AM

नई दिल्ली  ,31 अक्टूबर (आरएनएस)। राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में सबसे चौंकाने देने वाली खबर सामने आई है। वो यह है कि पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट तलाकशुदा हैं। पत्नी सारा पायलट से तलाक ले लिया है। यह खुलासा सचिन पायलट के चुनाव शपथ पत्र से हुआ है। दोनों ने 19 साल पहले लव मैरिज की थी। सचिन पायलट व सारा पायलट के तलाक की वजह अभी तक सामने नहीं आई है।
दरअसल, सचिन पायलट ने राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के दूसरे दिन मंगलवार को टोंक विधानसभा क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल किया है। सचिन पायलट की नामांकन रैली में भारी उमड़ी। लोगों ने 'आई लव यू पायलटÓ के नारे भी लगाए।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सचिन पायलट ने टोंक विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल करते समय दिए शपथ पत्र में पत्नी के नाम के आगे तलाकशुदा लिखा है। साथ ही इस बात का भी जिक्र किया है कि बेटे आरन पायलट व विहान पायलट दोनों ही सचिन पायलट के पास हैं। सचिन पायलट ने राजस्थान विधानस चुनाव शपथ में डिपेंडेंट के तौर पर दोनों बच्चों के नाम लिखे हैं।
गौरतलब है कि सचिन पायलट व सारा पायलट ने साल 2004 में लव मैरिज की थी। सारा पायलट जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला की बेटी व उमर अब्दुल्ला की बहन हैं। सचिन पायलट व सारा की मुलाकात विदेश में पढ़ाई के दौरान हुई थी। फिर सारा ने परिवार की मर्जी के खिलाफ सचिन पायलट से शादी की थी।
बता दें कि टोंक विधानसभा सीट पर राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के शपथ पत्र में सचिन पायलट ने पत्नी के कॉलम में सारा पायलट का नाम लिखा था। फिर बतौर डिप्टी सीएम शपथ ली तब भी सारा पायलट व उनके दोनों बच्चे वहां मौजूद थे। सचिन व सारा के बीच तलाक कब हुआ? यह साल 2023 के चुनावी शपथ पत्र से पहले किसी को पता नहीं था।
00




Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment