सुनहरा मौका, अपना एक Idea दें और जीतें 15 लाख रुपए, जानिए कैसे

  • 23-Sep-24 07:50 AM

नई दिल्ली 23 Sep, - अगर आपके पास कोई आईडिया (Idea) है तो आपके पास 15 लाख रुपये जीतने का शानदार मौका है। दरअसल, सरकार ने मिनिस्ट्री ऑफ माइक्रो स्मॉल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज (एमएसएमई) ने एमएसएमई (MSME) आइडिया हैकाथॉन 4.0 की घोषणा की है। जिसमें आप एक आईडिया देकर ईनाम जीत सकते है।

देश में एमएसएमई आइडिया हैकाथॉन 4.0 का आयोजन किया जाएगा। इसमें 18 से 35 वर्ष की आयु के छात्रों, (Startup) स्टार्टअप्स और एमएसएमई से इनोवेटिव आइडिया आमंत्रित किए जाएंगे, ताकि समस्याओं का समाधान किया जा सके और समाधान खोजा जा सके। रजिस्ट्रेशन के लिए लास्ट डेट 26 सितंबर है। पार्टिसिपेंट एफिलिएट के माध्यम से हैकाथॉन के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। चयनित उम्मीदवारों को एक एक्सपर्ट सलेक्शन समिति द्वारा इवैल्यूएशन प्रॉसेस से गुजरना होगा, और प्रोटोटाइप स्टेप में जो लोग हैं उन्हें इनक्यूबेशन प्रोग्राम के लिए चुना जाएगा। उन्हें 15 लाख रुपये तक की वित्तीय सहायता भी मिलेगी।

आवेदकों को अपने HI/BI राज्य के रूप में चुनना होगा। छात्र, स्टार्टअप और एमएसएमई अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक पोर्टल https://my.msme.gov.in/inc/ पर जा सकते हैं। जहां आपकों सारी जानकारी मिल जाएगी।




Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment