….हमने नहीं कहा कि हम भाजपा के साथ हैं : नीतीश

  • 22-Oct-23 07:32 AM

पटना 22 Oct, (Rns) : बिहार के मुख्यमंत्री एवं जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के शीर्ष नेता नीतीश कुमार ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं के साथ दोस्ती वाले बयान को लेकर जारी अटकलों पर विराम लगाते हुए आज स्पष्ट किया कि उन्होंने कहीं ऐसी बात नहीं की है कि वह उनके (भाजपा) साथ हैं।
कुमार ने बिहार केसरी डॉ. श्रीकृष्ण सिंह की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में भाजपा नेताओं से दोस्ती वाले बयान को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा, ‘जब हम कुछ बोलते हैं तो आप लोग ध्यान से नहीं सुनते हैं। मोतिहारी के महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय विश्वविद्यालय के निर्माण के संबंध में हम बता रहे थे। उस समय की केंद्र सरकार से हमने केंद्रीय विश्वविद्यालय निर्माण के संबंध में कहा था। चंपारण क्षेत्र राष्ट्रपिता महात्मा गांधी से संबंधित है इसलिए हमने कहा था कि यहीं पर केंद्रीय विश्वविद्यालय का निर्माण किया जाए।’
मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले तो आश्वासन मिला लेकिन कुछ वर्ष बीत जाने के बाद कहा गया कि वहां निर्माण नहीं किया जा सकता है और उन लोगों ने गया में केन्द्रीय विश्वविद्यालय बनवाने का प्रस्ताव दिया। उन्होंने गया जैसे पौराणिक स्थल पर बनाने की बात को भी स्वीकार कर लिया। इसके अलावा उन्होंने कहा कि गया के अलावा मोतिहारी में भी केंद्रीय विश्वविद्यालय का निर्माण कराया जाए। मोतिहारी में कार्यक्रम में सारे दलों के लोग बैठे हुए थे तो हमने अपनी बातों को रखा।




Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment