(श्रावस्ती)जनसमस्याओं के निस्तारण में श्रावस्ती को प्रदेश में मिला तृतीय स्थान

  • 04-Apr-25 12:00 AM

श्रावस्ती 4 अप्रैल (आरएनएस )। शासन द्वारा प्रतिमाह जनशिकायतों के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के आधार पर जनपदों की रैंकिंग जारी की जाती है। सरकार द्वारा आई0जी0आर0एस0 माह-मार्च, 2025 की रैंकिंग जारी की गयी है, जिसमें जनपद श्रावस्ती ने प्रदेश में तृतीय स्थान प्राप्त किया है। जिलाधिकारी श्रावस्ती अजय कुमार द्विवेदी द्वारा समय-समय पर जनशिकायतों के समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हेतु देर रात्रि तक बैठक कर समीक्षा की जा रही थी तथा सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि प्राप्त जनशिकायतों के निस्तारण में शिकायतकर्ता की समस्या के समाधान का विशेष प्रयास किया जाय। जिसके फलस्वरूप जिलाधिकारी श्रावस्ती के कुशल मार्गदर्शन में जनपद ने यह सफलता प्राप्त की है।जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद ने जनसमस्याओं के निस्तारण में टॉप-5 में अपनी जगह बनाते हुए तृतीय स्थान प्राप्त किया है, जो जिले के सभी सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों के सहयोग से यह उपलब्धि हासिल हुई है, इसके लिए सभी विभागीय अधिकारी बधाई के पात्र है। उन्होने बताया कि आगे भी हमें इसी प्रकार बेहतर ढंग से जनशिकायतों का निस्तारण करके जिले को और बेहतर मुकाम पर लाना है। इसके लिए सभी सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को सतत रूप से मेहनत करने की जरूरत है। जनसमस्याओं का त्वरित निराकरण सरकार की शीर्ष प्राथमिकताओं में है, इसलिए समस्त अधिकारी शिकायती पोर्टल आई0जी0आर0एस0, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन, आनलाइन माध्यमों से प्राप्त सन्दर्भ का निस्तारण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें तथा शिकायतों के निस्तारण को अपने दैनिक कार्यों में सम्मिलित करें तथा किसी भी शिकायतकर्ता को बार-बार जिला मुख्यालय, तहसील मुख्यालय के चक्कर न लगाना पड़े। जनशिकायतों के निस्तारण की कार्यवाही निर्धारित तिथि के भीतर करते हुए गुणवतायुक्त आख्या अपलोड करें, ताकि जनसमस्याओं का त्वरित समाधान किया जा सके।




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