(हमीरपुर)डीएम के निर्देश पर समस्त एसडीएम ने कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालयों एवं अन्य विद्यालयों के किए ताबड़तोड़ निरीक्षण

  • 27-Oct-23 12:00 AM

हमीरपुर 27 अक्टूबर (आरएनएस)। आज जिलाधिकारी राहुल पांडेय के निर्देश पर एसडीएम सदर, एसडीएम मौदहा, एसडीएम सरीला एवं एसडीएम राठ ने अपने अपने क्षेत्र में स्थित विभिन्न कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों एवं अन्य प्राथमिक विद्यालयों का निरीक्षण किया। इस क्रम में एसडीएम सदर पवन प्रकाश पाठक ने कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय कुरारा एवं कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय कुछेछा का निरीक्षण किया। जहां लेखाकार नीरज कुमार अनुपस्थित पाए गए। जिसके संबंध में उन्होंने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने विद्यालय में कर्मचारियों एवं छात्राओं की उपस्थिति देखी तथा अनुपस्थित छात्राओं के अभिभावकों से संपर्क स्थापित कर विद्यालय में उपस्थिति सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। इस मौके पर उन्होंने रसोई का निरीक्षण किया तथा मिड्डेमील की भी स्थिति देखी। उन्होंने शौचालय एवं बाथरूम का भी निरीक्षण कर वहां की साफ सफाई तथा अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। पेयजल की स्थिति देखी जहां आरओ का कनेक्शन पाया गया। साफ सफाई व्यवस्था का अवलोकन किया। जोकि संतोषजनक पाई गई। इस मौके पर उन्होंने उच्च प्राथमिक विद्यालय कुछेछा एवं प्राथमिक विद्यालय कुरारा का भी निरीक्षण किया। एसडीएम राठ विपिन कुमार शिवहरे ने प्राथमिक विद्यालय सैना, गोहांड का तथा कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय राठ एवं आचार्य नरेंद्र देव उच्चतर माध्यमिक विद्यालय राठ का निरीक्षण किया तथा वहां के पठन-पाठन आदि की स्थिति, छात्रों एवं कर्मचारियों की उपस्थिति देखी। मिड्डेमील का मुआयना किया जहां मीनू के अनुसार मिड्डेमील बनता पाया गया। सरीला एसडीएम सुरेंद्र कुमार यादव ने कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय जरिया, उच्च प्राथमिक विद्यालय ममना, मसीदान एवं प्राथमिक विद्यालय बीलपुर का निरीक्षण कर संबंधित को जरूरी निर्देश दिए। मौदहा एसडीएम राजेश मिश्रा ने कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय मौदहा एवं कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय मुस्करा ,बसवारी का निरीक्षण किया। इन सभी निरीक्षणों की रिपोर्ट समस्त एसडीएम ने जिलाधिकारी को सौंपी है। निरीक्षण के दौरान जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आलोक सिंह सहित अन्य संबंधित मौजूद रहे।




Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment